LIC Scheme: एलआईसी की सुपरहिट पॉलिसी, 4 प्रीमियम भरे और घर बैठे पाएं 1 करोड़ रूपए, जानिए कैसे?

LIC Scheme: एलआईसी की सुपरहिट पॉलिसी, 4 प्रीमियम भरे और घर बैठे पाएं 1 करोड़ रूपए, जानिए कैसे?
LIC Scheme


बैंकों में जमा पैसा पर्याप्त रिटर्न नहीं दे रहा. ऐसे में एलआईसी (LIC) का एक विशेष प्लान है जो काफी लाभदायक सिद्ध हो रहा है. LIC Scheme: बैंकों में जमा पैसा पर्याप्त रिटर्न नहीं दे रहा. ऐसे में एलआईसी (LIC) का एक विशेष प्लान है जो काफी लाभदायक सिद्ध हो रहा है इस स्कीम के तहत चार प्रीमियम (Premium) भरने के पश्चात एक करोड़ तक का अच्छा खासा रिटर्न लिया जा सकता है। एलआईसी की इस स्कीम का नाम है शिरोमणि स्कीम इस निवेश में अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है।

बीमारी के लिए अच्छा कवर भी एलआईसी के जीवन शिरोमणि प्लान (Lic Jeevan Shiromani Plan) में लाभ के साथ साथ बीमारी के लिए अच्छा कवर भी मिल रहा है। इस प्लान की अवधि 4 स्तर की सीमा में निर्धारित किया गया है। जिसमें 14, 16, 18 और 20 वर्ष है। पालसी लेने वाले की आयु 18 वर्ष अधिकतम 55 वर्ष निश्चित किया गया है। इस प्लान के अंतर्गत न्यूनतम सम एश्योर्ड वैल्यू 1 करोड़ रुपए है।

नियम के अनुसार 4 साल के लिए जमा करना होता है इसमें पालसी धारक को डेट और सर्वाइवल बेनिफिट भी मिल रहा है। 14 साल की पाल्सी टर्म 10वीं व 12वीं साल पर बेसिक सम एश्योर्ड का 30 प्रतिशत,16 साल की पालिसी टर्म पर 12वीं बाद 14 साल के पूरा होने पर 35 प्रतिशत, 18 साल की पाल्सी के 14वे और 16वे वर्ष के पूरा होने पर 40 प्रतिशत तथा 20 साल की पाल्सी टर्म के 16वे और 18 वे साल के पूरा होने पर 45 टक्का बेसिक सम इंश्योर्ड दिया जाता है।

इन दस्तावेजों की होगी आवश्यकता एलआईसी (लीछ) की जीवन शिरोमणि प्लान को लेने के लिए पाल्सी धारा को दस्तावेज देने होते हैं। पाल्सी धारक को अपना आईडी प्रूफ, डेट ऑफ बर्थ प्रूफ, ऐड्रेस प्रूफ, धारक की फोटो तथा बैंक डिटेल्स देने की आवश्यकता पड़ती है।


0 Comments