हैलो...मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं..। अपने स्मार्ट फोन पर यह आवाज सुनकर भाजपा नेता सच्चिदानंद उपासने चौंक गए। प्रधानमंत्रीमोदी ने सच्चिदानंद सेमां रजनी उपासने से बात करने की इच्छा जाहिर की। रजनी ने फोन लिया और पीएम से बात की। मोदी ने दूसरी तरफ से कहा- प्रणाम, घर में कौन-कौन है।रजनी ताई ने बताया कि बेटे और बहूहैं। पीएम ने कहा कि दीजिए बहुरानी को फोन। उनकी बहूप्राची उपासने ने भी बात की। पीएम ने कहा- नमस्ते, ताईजी ने बड़ी सेवा की है, पार्टी की भी, हमारी भी।

पीएम ने आगे कहा कि मैंने तो ऐसे ही फोन किया, पुराने लोगों को अच्छा लगे इसलिएमैंने कहा आर्शीवाद ले लूं। रजनी ताई ने सहज अंदाज में पूछा कि रायपुर आना होगा क्या आपका, पीएम ने जवाब दिया- नहीं, अभी तो लॉकडाउन है, मगर जरूर आऊंगा। आप आर्शीवाद दें कि देश इस तकलीफ से बाहर निकले। जवाब में रजनी ताई ने कहा- मेरा आर्शीवादा हमेशा आपके साथ है, खूब आगे बढ़िए।

परिवार अभिभूत है

छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने कहा कि आज मां औरउपासने परिवार अभिभूत है कि इतनी व्यस्तता के बाद भी प्रधानमंत्रीमोदी पार्टी के पुराने औरवरिष्ठजनों से सीधे बात कर उनका उत्साहवर्द्धन कर रहे हैं, आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ जब मध्यप्रदेश का ही हिस्सा हुआ करता था, उस वक्त से ही सच्चिदानंद उपासने का परिवार संघ से जुड़ा रहा है। आपातकाल के वक्त जेल भी गए। रजनी ताई छत्तीसगढ़ की पहली महिला विधायक रहीं हैं।मोदी के इस कदम की तारीफ अब सोशल मीडिया में भी की जा रही है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर कहा- आपने जो जिम्मेदारी मुझे दी, उसका मैं पालन कर रहा हूं। रजनी ताई ने कहा आपने कॉल किया हमें अच्छा लगा। इसके बाद उपासने परिवार के पास बधाई संदेश पहुंचने लगे।


from Dainik Bhaskar /local/chhattisgarh/raipur/news/in-the-lockdown-pm-modi-remembered-the-old-leader-made-a-call-to-rajni-tai-of-raipur-said-maintain-blessing-127214108.html